इन 4 राशि वाली लड़कियां को मिलता है मनचाहा जीवनसाथी,आइये जानते है

Blog News

हिन्दू धर्म में विवाह को संस्कार के सूची में रखा गया है। यह एक ऐसा बंधन हैं जिसमें एक दूसरे के साथ बंधना पड़ता है। विवाह एक सामाजिक दायित्व है।यह दो लोगों के दिल और आत्माओं को पवित्र बंधन में बांधता है। जिससे एक व्यक्ति बच नहीं सकता विवाह भी सभी रिश्तेदारों को इकट्ठा और जश्न मनाने के लिए एक अवसर है। आज हम आपको बताएंगे कि कौन सी वो चार राशि वाली लड़कियां हैं जिन्हें मनचाहा जीवनसाथी मिलता है। आइये जानते हैं इसके बारे में।

राशियां और ग्रह के बारे में

धरती से दिखने वाले गोलाकार आकाश में ही सब ग्रह और नक्षत्र कहीं न कहीं स्थित रहते हैं या विचरते हैं। राशियों के नाम में मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ और मीन आदि प्रमुख हैं। आपकी जन्म कुंडली में आपको जो 12 खाने नजर आते हैं वही 12 राशियाँ हैं। उनमें 9 ग्रह कहीं न कहीं स्थित हैं,जो आपके जन्म समय पर आकाश में चलित थे, जिनका चित्रण हमें जन्मपत्री देखने से मिलता है।

विवाह में देखा जाता है राशि

शादी-विवाह के समय भी राशियों को देखा जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इंसान का स्वभाव उसकी राशि और स्वामी ग्रह पर आधारित होता है। कभी कभार ऐसा होता है कि कुछ लोग बेहद ही शांत स्वभाव के होते हैं, जो आसानी से किसी से भी घुलमिल नहीं पाते। ऐसे में यह जरूरी होता है कि पति-पत्नी के बीच ऐसी राशि का समावेश हो जिससे दोनों में मधुरता बनी रहे। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी चार राशियों का जिक्र किया गया है जिस राशि वाली लड़कियों को मनचाहा जीवन साथी मिलता है।

मेष राशि

इस राशि वाली लड़कियों में काफी आकर्षण होता है। मेष राशि वाली लड़कियां बहुत ही तेज होती हैं। इस राशि वाली लड़कियों को अपने मर्जी के अनुसार जीवनसाथी मिलता है। मेष राशि की लड़कियां अपने जीवनसाथी पर खूब हुक्म भी चलाती हैं साथ ही साथ यह खूबसूरत भी बहुत होती हैं। अपनी सुंदरता के कारण भी यह अपने पति से अपना पूरा बात मनवा लेती हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाली लड़कियां आजाद रहना पसंद करती हैं। यह आजाद परिंदा की तरह रहना चाहती हैं। वृश्चिक राशि वाली लड़कियों से जिनका शादी होता है वह बेहद खुश रहते हैं। कभी कभार इनके आजाद रहने के कारण भी इनकी लड़ाई इनके पति से हो जाती है। पर जो पति-पत्नी एक दूसरे को समझते हैं उनके बीच प्यार भी बहुत रहता है।

कन्या राशि

अगर किसी पुरूष का विवाह कन्या राशि के लड़कियों से हो जाए तो उसका जीवन खुशहाल हो जाता है। कन्या राशि वाली लड़कियां खूबसूरत होने के साथ-साथ पारिवारिक भी होती हैं। यह घर परिवार को अच्छे से संभालती हैं। साथ ही साथ परिवार को खुशहाल भी रखती हैं। जिस भी पुरुष का विवाह इनके साथ होता है उनका जीवन खुशियों से भर जाता है।

मकर राशि

मकर राशि की लड़कियां अनुशासन प्रिय होती हैं। वह समय की पाबंद भी होती हैं। समय पर कही जाना और लौटना इन्हें बेहद पसंद होता है। अगर इनके पति समय पर घर न लौटे तो इनकी कभी-कभार लड़ाई भी हो जाती है। पर इस राशि वाली लड़कियों का विवाह अगर किसी पुरूष से होता है यजी वह बेहद खुशहाल रहते हैं।

आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे शेयर करना न भूलें।

0Shares